मदर्स डे शायरी – Mother’s Day Shayari – 2023 शायरी संग्रह

Mother’s Day Shayari in hindi – मां को ममता की मूरत माना जाता है और मां को पूजने के लिए कोई विशेष दिन की जरूरत नहीं होती है। फिर भी मां को सम्मान देने के लिए 8 मई को हर साल Mother’s Day मनाया जाता है। इस दिन हर Social Media Account पर आपको Mother’s Day की शुभकामनाएं देखने को मिल जाती है।

लोग अपनी माताओं के साथ फोटो शेयर करते हैं और अपनी माताओं के साथ बिताए गए पलों के किस्से सुनाते मिल जाते हैं। ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों के लिए लेकर आए हैं Mother’s Day Shayari. जिसको पढ़ कर आप बहुत ही ज्यादा अच्छा अनुभव करोगे।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा कि आज के इस आर्टिकल में जो आपको Mother’s Day Shayari देखने को और पढ़ने को मिलेगी, वह हिंदी में आपको मिलेगी। साथ ही साथ आपको यह जानकर भी अच्छा लगेगा कि इस आर्टिकल में जो भी आपको Mother’s Day Shayari पढ़ने को मिलेगी, वह एकदम नई शायरी होगी।

आज से पहले आपने इन Mother’s Day Shayari को कभी नहीं पढ़ा होगा। कुल मिलाकर आज के इस आर्टिकल में मौजूद सारी शायरी आपको पसंद आने वाली है और शायरी म एक से बढ़कर एक होने वाली है।

Mother's Day Shayari in hindi
Mother’s Day Shayari in hindi

विषय सूची

Mother’s Day Shayari Collection in Hindi

”मां के बारे में क्या लिखूं मां ने खुद मुझे लिखा है” यह लाइन आपने आज या फिर पहले बहुत बार सोशल मीडिया एकाउंट पर देखी और पड़ी होगी। अब यह बात सच भी है कि मां के बारे में जितना लिखे उतना कम है। फिर भी कोशिश कर रहे हैं कि कुछ शायरियों के माध्यम से मां की ममता को उजागर किया जाए और मां की ममता होती है उसको एक सही सम्मान दिया जाए।

वैसे तो मां को सम्मान देने के लिए किसी विशेष दिन की जरूरत नहीं होती, लेकिन जिस तरीके से भगवान की पूजा करने के लिए और भगवान का अनुभव करने के लिए मंदिर की जरूरत होती है। उसी तरीके से मां को सम्मान देने के लिए एक विशेष दिन को Mother’s Day के रूप में मनाया जाता है।

आज के इस आर्टिकल में आप लोगों को इसी Mother’s Day Special Shayari पढ़ने को मिलेगी, जिससे कि आप एक अलग अनुभव कर सको। आप यहां पर दी शायरी को कॉपी करके अपनी Social Media Account पर शेयर कर सकते हो और आपके मन के अंदर जो आपकी माता जी के प्रति प्रेम और इज्जत भरी हुई है उनको दुनिया के सामने रख सकते हो।

लेकिन साथियों में इतना ही कहूंगा कि आप यह जो Social Media Account अपनी मॉ के पार्टी प्यार दिखा रहे हो। इसे सोशल मीडिया पर ना दिखा कर असली जिंदगी में आज का दिन अपनी माता के साथ गुजारो और उनको बताओ कि आप उनसे कितना प्रेम करते हो।

अब चलिए पढ़ लेते हैं इन Mother’s Day Shayari को और जान लेते हैं हमने आप लोगों के लिए किस तरीके की मदर्स डे शायरी लिख रखी है।

Top 5 Mother’s Day Shayari in Hindi

मां मेरी मुझसे कहती नहीं है, पर बहुत खुश है मेरी तरक्की देख कर।

हां पता है मुझे मैं मेरी मां के लिए उतना नहीं कर पाऊंगा जितना उन्होंने किया है, पर हां खुश है मेरी मां आज कल।

फर्क ही नहीं पड़ता कि मेरे बारे में दुनिया क्या कहती है, मैं एक खूबसूरत और अच्छा इंसान हूं यह मेरी मां कहती है।

मां भले ही पढ़ी-लिखी हो या नहीं पर संसार का दुर्लभ व महत्वपूर्ण ज्ञान हमें मां से ही प्राप्त होता है…

मेरी मां की आंखों में आंसू आ जाए वह दिन मुझे मंजूर नहीं, खरीद ही ना पाऊं जिन पैसों से मैं अपनी मां की खुशियां, ऐसी कामयाबी पाऊं ऐसा मेरा जमीर नहीं।

मदर्स डे हिंदी शायरी

तुम क्या सिखाओगे मुझे प्यार करने का सलीका, मैंने माँ के एक हाथ से थप्पड़ तो दुसरे हाथ से रोटी खायी है।

वाह प्रभु क्या तेरी लीला है, बचपन में लड़ते थे.. मां मेरी है मां मेरी है, और आज किसी बड़े को लड़ते देखा ना तेरी है मां तेरी है!

हजारों गम हो फिर भी मैं खुशी से फूल जाता हूं, जब हस्ती है मेरी मां मैं हर गम भूल जाता हूं!

मैंने कभी भगवान को नहीं देखा है, लेकिन मुझे इतना यकीन हे की, वो भी मेरी माँ की तरह होगा!

जिँदगी‬ की पहली ‪Teacher‬ ‎माँ‬, जिँदगी की पहली ‪Friend‬ माँ, ‪Jindagi‬ भी माँ ‎क्योँकि‬, ‎Zindagi‬ देने वाली भी माँ.

कौन सी है वो चीज़ जो यहाँ नहीं मिलती, सब कुछ मिल जाता है लेकिन “माँ” नहीं मिलती… माँ-बाप ऐसे होते हैं दोस्तों जो ज़िन्दगी में फिर नहीं मिलते, खुश रखा करो उनको फिर देखो जन्नत कहाँ नहीं मिलती।

माँ तेरी याद सताती है मेरे पास आ जाओ, थक गया हूँ मुझे अपने आँचल में सुलाओ, उँगलियाँ फेर कर बालों में मेरे, एक बार फिर से बचपन की लोरियाँ सुनाओ।

निष्कर्ष – Mother’s Day Shayari – मदर्स डे शायरी

साथियों आज के इस आर्टिकल में हमने अपने आप लोगों के लिए Mother’s Day Special Shayari प्रदान की है। आज के इस आर्टिकल में जो भी शायरी आपको पढ़ने को मिली, वह आपको हिंदी में पढ़ने को मिली। इसके अलावा आपको जो भी शायरी आज के इस आर्टिकल में मदर्स डे के उपलक्ष में पढ़ने को मिली, यह सब नई शायरी है।

इसका मतलब यह है कि आज के इस आर्टिकल में जो आपने Mother’s Day Shayari पढ़ी है, वह नई शायरी है। जिसको आपने इंटरनेट पर आज से पहले कभी भी नहीं पढ़ा होगा। उम्मीद करते हैं आज के इस आर्टिकल में दी गई मदर्स डे शायरियां आपको पसंद आई होगी।

इन शायरियों के बारे में आपके क्या विचार है और आप अपनी माता से कितना प्यार करते हो उनके लिए दो शब्द कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट करके जरूर बताएं? हम जल्द आपसे मिलते हैं किसी नए आर्टिकल में नई जानकारी के साथ जय हिंद वंदे मातरम।

यह भी पढ़े –

Leave a Comment